World

शीर्ष कमोडिटी व्यापारी इस वर्ष तेल को $80-$100 के दायरे में देख रहे हैं

Views: 87

Share this article

दुनिया के सबसे बड़े स्वतंत्र तेल व्यापारी विटोल ग्रुप के मुख्य कार्यकारी रसेल हार्डी ने मंगलवार को एक उद्योग सम्मेलन में कहा, इस साल तेल की कीमतें 80 डॉलर और 100 डॉलर प्रति बैरल के बीच कारोबार करने के लिए तैयार हैं।

 

हार्डी ने स्विट्जरलैंड के लॉज़ेन में एफटी कमोडिटीज ग्लोबल समिट में दर्शकों को बताया कि विटोल को 2024 में वैश्विक तेल मांग में मजबूत वृद्धि की उम्मीद है, जो 2023 की तुलना में लगभग 1.9 मिलियन बैरल प्रति दिन (बीपीडी) अधिक होगी।

 

मध्य पूर्व में तनाव फिर से उभरने और ओपेक+ गठबंधन द्वारा तेल उत्पादन में चल रही कटौती में कोई बदलाव नहीं करने के बाद पिछले सप्ताह तेल की कीमतें 90 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर पहुंच गईं – जो इस साल का अब तक का उच्चतम स्तर और लगभग छह महीनों में सबसे अधिक है। वर्ष की पहली छमाही के अंत तक उन्हें वैसे ही छोड़ना।

 

तेल को लेकर बाजार में भी तेजी बढ़ती जा रही है। एक्सचेंजों के आंकड़ों से पता चलता है कि हेज फंड और अन्य धन प्रबंधकों ने 2 अप्रैल को समाप्त सप्ताह में कच्चे तेल के वायदा और विकल्प में अपनी शुद्ध लंबी स्थिति – तेजी और मंदी के दांव के बीच का अंतर – को बढ़ाया।

 

सैक्सो बैंक द्वारा संकलित आंकड़ों के अनुसार, सबसे अधिक कारोबार वाले अनुबंध ब्रेंट और डब्ल्यूटीआई में संयुक्त नेट लॉन्ग छह महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया, जबकि ब्रेंट क्रूड में नेट लॉन्ग पोजीशन ढाई साल में उच्चतम स्तर पर पहुंच गई। .

 

एशिया विटोल के प्रमुख माइक मुलर ने रविवार को गल्फ इंटेलिजेंस के डेली एनर्जी मार्केट्स पॉडकास्ट को बताया कि विटोल को उम्मीद है कि वैश्विक स्तर पर परिष्कृत उत्पाद की मांग दूसरी छमाही में “बहुत, बहुत अधिक” होगी, जो पिछले साल की समान अवधि की तुलना में लगभग 2 मिलियन बीपीडी होगी। .

 

जेपी मॉर्गन सहित बैंकों ने हाल के हफ्तों में कहा है कि गर्मी के अंत तक तेल की कीमतें 100 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच सकती हैं

 

नताशा कानेवा के नेतृत्व में जेपी मॉर्गन के रणनीतिकारों ने लिखा, “अंकित मूल्य पर, और कोई नीति, आपूर्ति या मांग प्रतिक्रिया न मानते हुए, रूस की कार्रवाइयां ब्रेंट तेल की कीमत को अप्रैल में पहले ही 90 डॉलर तक पहुंचा सकती हैं, मई तक 90 डॉलर के मध्य और सितंबर तक 100 डॉलर के करीब पहुंच सकती हैं।” मार्च के अंत में याहू फाइनेंस द्वारा जारी एक नोट में।

 

हालांकि, जेपी मॉर्गन का कहना है कि मांग में कमी से कीमतों को तीन अंकों तक पहुंचने से रोका जा सकता है।

 

ऑयलप्राइस.कॉम के लिए स्वेताना पारस्कोवा द्वारा

Refrence –https://oilprice.com/Latest-Energy-News/World-News/Top-Commodity-Trader-Sees-Oil-in-80-100-Range-This-Year.html

 

 

Tags: World
Google Trends
Navigating the JN.1 Wave: A Guide to Identifying Covid-19 Symptoms in the Latest Variant

You May Also Like

keyboard_arrow_up